Anudeep Durishetty Biography In Hindi : IAS Topper Success Story

1
20

Anudeep Durishetty Biography In Hindi : IAS Topper Success Story :- दोस्तों , आज हम आपको UPSC 2018 के Topper रहे Anudeep Durishetty की Biography In Hindi ,IAS Topper Success Story In Hindi , Anudeep Durishetty ki Jivni बताने जा रहे हैं |

Anudeep Durishetty Biography In Hindi : Anudeep Durishetty की जीवनी

The Union Public Service Commission ने शुक्रवार शाम को Civil Service 2017  का Result Release किया , जिसमे इस बार इस Exam को Clear किया है,पिछले वर्षो  की Topper रही इरा सिंघल के सह- मित्र Anudeep Durishetty ने , इस परीक्षा को इस वर्ष 990 लोगों ने पास किया है , जिसमे Anudeep Durishetty  का नाम सबसे पहले पायदान पर रहा ! दूसरी स्थान पर रही  दिल्ली विश्वविद्यालय की Student रहीं अनुू कुमारी ने , जिन्होंने आईएमटी, नागपुर से एमबीए की शिक्षा प्राप्त की है ।

UPSC ने  Indian Administrative Service (IAS), the Indian Foreign Service (IFS), the Indian Police Service (IPS) और  the Central Services (Group A and group B)) and several तथा अन्य विभागों के लिए 980 पदों के लिए Exam Conduct किया था !

हम सभी जानते हैं कि कड़ी मेहनत के लिए कोई विकल्प नहीं है। Anudeep Durishetty को आईपीएस अधिकारी (भारतीय राजस्व सेवा, भारत सरकार) (आईपीएस के रूप में यूपीएससी सीएसई को समाशोधन करने से पहले भारत सरकार के रूप में नियुक्त किया गया है। इससे पहले Anudeep Durishetty IRS Officer थे लेकिन वह IRS  से संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने  UPSC  को फिर से उच्च पद के साथ क्रैक करने का फैसला किया और वह अंततः इससमे सफल भी रहे ।

Toppers of UPSC CSE 2017 :

  • Anudeep Durishetty अखिल भारतीय टॉपर है।
  • अनु कुमारी ने दूसरे रैंक को सुरक्षित किया।
  • सचिन गुप्ता तीसरे स्थान पर रहे।

Anudeep, एक Officer पद के लिए वर्तमान में Indian Revenue Service फरीदाबाद में नेशनल एकेडमी ऑफ कस्टम्स, एक्साइज और नारकोटिक्स में प्रशिक्षण ले रहे हैं।अनुदीप ने कहा कि उनका IAS अधिकारी हमेशा उनका सपना था , और आज वह सपना उन्होंने पूरा कर लिया है |

Anudeep Durishetty की जीवनी :

उन्होंने PTI से कहा :

“It is like a dream come true. I always wanted to be an IAS officer,”

आप IRS Dress  में Anudeep को देख सकते हैं जल्द ही आप आईएएस प्रोबेशनरी ड्रेस में अनुदीप को देख पाएंगे।

इन्होने  BITS Pilani  से  Electronics and Instrumentation में अपना B.E पूरा कर लिया है।

वह आजकल हैदराबाद में रह रहे हैं और वह मेट्पाली, भारत (तेलंगाना) से बने थे।

जून 2017 में हुए Civil Service examinations 2017 के result में अब Anudeep Durishetty  ने UPSC CSE में पहला स्थान प्राप्त किया !

Anupeep Durishheti  ने इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन में बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंसेज, पिलानी (बीआईटीएस पिलानी) से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। उन्हें वर्तमान में भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के सहायक आयुक्त के रूप में तैनात किया गया है। Anupeep Durishheti की फेसबुक प्रोफाइल देखकर पता चलता है कि वह स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर के बड़ा प्रशंसक हैं।

UPSC IAS 2017 Toppers List में, हैदराबाद के Anupeep Durishheti  ने सूची में सबसे ऊपर है। जबकि दूसरा अनु कुमारी है और तीसरा सचिन गुप्ता का नाम है। मेरिट सूची में 909 लोग हैं। सामान्य श्रेणी में 476 उम्मीदवार हैं, 275 उम्मीदवार ओबीसी हैं, 165 उम्मीदवार एससी हैं और 74 उम्मीदवार एसटी श्रेणी से हैं।

Civil Service examinations 2017 में , 10 लाख सिविल सेवा आवेदकों में से अंततः 990 लोगो को नियुक्ति के लिए चुना गया है। 0.1% सफलता दर यूपीएससी को नागरिक सेवा परीक्षा देश में सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक बनाती है। 909 सफल उम्मीदवारों में से, तेलंगाना से दुरिसतेती अनुदीप, स्टार के रूप में उभरे है, इसके बाद शीर्ष महिला महिला अनु कुमारी है। Civil Service examinations 2017  Toppers 25 में 17 पुरुष और 8 महिलाएं शीर्ष 25 सूची में पहुंच गई हैं।

UPSC IAS Topper 2017 Anudeep Durishetty Biography In Short

BIOGRAPHY of DURISHETTY ANUDEEP
Name Durishetty Anudeep
Qualification BE (Electronics and Instrumentation)
Category OBC
Current Job (Since 23 Dec 2014) Assistant Commissioner (IRS)
66th Batch NACIN Faridabad
College Bits Pilani (2011 Batch)
Past Work Experience Honeywell Automation, Google
Home Town Metpally (Telangana)
Current City Hyderabad
Birth Day  06th July 
Height 5′ 10″ (178 cm)
Weight 75 Kg
Marital Status Unmarried
Religion Hinduism
Hobbies Reading, watching football, formula1, cricket, photography

UPSC IAS Topper 2017 Anudeep Durishetty Marks In UPSC 2013

UPSC 2013 Marks 760
Essay: 115
GS1: 59
GS2: 64
GS3: 70
GS4: 94
Optional 1: 96
Optional 2: 58
Written Total: 556
Interview:204
Total: 760

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here