Custom Text

Upcoming Govt Job in Uttar Pradesh [UP] in 2019 – 20

Government Jobs in UP in 2019, Upcoming Govt Job in Uttar Pradesh in 2019, Upcoming Govt Jobs in UP, 2019 Govt Jobe in Uttar Pradesh, Govt Jobs in UP State, Latest Vacancies in Uttar Pradesh 2019, Upcoming Government Jobs in UP, Latest Jobs in UP, 2019 Latest Jobs in UP, Latest Jobs in 2019 UP, उत्तर प्रदेश ने नई सरकारी नौकरियां 2019

उत्तर प्रदेश भारत के सबसे दे राज्यो में एक हैं। आबादी के मामले में उत्तर प्रदेश भारत में नम्बर 1 पर हैं जहा 2 करोड़ से भी अधिक जनसंख्या निवास करती हैं। 1 अप्रेल 1947 में बना यह राज्य अभी के समय में जनसंख्या की दृष्टि से सबसे बड़ा राज्य हैं जिसकी जनसंख्या कई सारे देशो से भी ज्यादा हैं। वैसे तो उत्तर प्रदेश पहले के मुकाबले काफी विकसित हो चुका है और बदल चुका है लेकिन बढ़ती हुई जनसंख्या के कारण आज भी UP में बेरोजगारी की समस्या का बोलबाला हैं। उत्तर प्रदेश में फिलहाल योगी सरकार हैं और योगी आदित्यनाथ राज्य को विकसित बनाने का हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं।

Upcoming Govt Job in UP

जनसँख्या के तेजी से बढ़ने के कारण बेरोजगारी का बढ़ना भी सामान्य हैं क्योंकी काम करने वाले काफी ज्यादा है और काम कम हैं। लेकिन कई युवाओ के लिए एक सुनहरा मौका आ गया हैं। गर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हो और एक सरकार नौकरी प्राप्त करना चाहते हो तो शायद अब आपका इंतजार खत्म हो चुका हैं। दरअसल हाल ही में योगी आदित्यनाथ ने एक बयान दिया हैं की UP में करीब 2 लाख नौकरीया उपलब्ध होने वाली हैं। जी हा, उत्तर प्रदेश की सरकार इस बात को कन्फर्म कर चुकी हैं की जल्द ही 2 लाख Vacancies निकलने वाली हैं। यानी की 2 लाख युवाओ की किस्मत चमकने वाली हैं।

यह सभी नौकरियां सरकारी होगी और इन नौकरियों में से मुख्य नौकरियां Tubewell Operator, Forest Inspector, Excise Inspector, Sub Basic Education Officer, Consolidation Officer, Lekhpal और Clerk & Village Development Officer हैं। इसके अलावा भी अन्य कुछ डिपार्टमेंट में नौकरियां देखने को मिलने वाली हैं। यह पूरी स्किम 2019 की ही हैं यानी की हमे अगले कुछ महीनों में करीब 2 लाख Vacancies देखने को मिलने वाली हैं। इसलिए बिना देरी किए कमर कस लीजिये और तैयार हो जाइये औरो से असगे निकलने के लिए! लेकिन पहले इन नौकरियों के बारे में जानना जरूरी हैं। SSC Hindi इसमे आपकी पूरी मदद करेगा। चलिए इनके बारे के विस्तार से जानते हैं।

Upcoming Govt Jobs in Uttar Pradesh Service Commission – UPPSC में आगामी सरकारी नौकरियां

UPPSC हर साल कई सारी Vacancies निकालता हैं जिसके कारण कई बेरोजगार युवाओ को नौकरियां प्राप्त होती हैं। इस बार भी UPPSC किसी से पीछे नहीं हैं। UPPSC की तरफ से कई डिपार्टमेंट में नौकरियां उपलब्ध कराई जा रही हैं, आइये जानते हैं उनके बारे में

UP Nayab Tehsildar Recruitment : अगर आप भी उत्तर प्रदेश के नायाब तहसीलदार के पद को प्राप्त करना चाहते हो तो यह आपके लिए एक स्वर्णिम अवसर हैं। UPPSC आपके लिए UP Nayab Tehsildar के पद की 1000 Vacancies ला रहा हैं। फिलहाल इस पद के लिए अभी Eligibilities का मुख्य रूप से खुलासा नहीं किया गया हैं लेकिन पिछली UP Nayab Tehsildar पद की Eligibilities को इसमे दोहराया जा सकता हैं।

UP Lekhpal Recruitment : अगर आप उत्तर प्रदेश के लेखपाल पद को प्राप्त करना चाहते हो तो यह आपके लिए एक शानदार मौका हो सकता है। इस पद में आपको अच्छी सैलरी के साथ अच्छी इज्जत भी प्राप्त होगी। अगर इस पद को प्राप्त करने के लिए Eligibilities की बात करें तो आपको इसके लिए 12 वीं पास होना चाहिए और आपके पास CCC का सर्टिफिकेट होना चाहिए। इस पद के लिए करीब 6000 Vacancies निकलने वाली है।

UP Agriculture Technical Assistant : अगर आपका एग्रीकल्चर विषय में अच्छा खासा इंटरेस्ट है तो यह पोस्ट प्राप्त करना आपके लिए काफी आसान होगा। इस पोस्ट को प्राप्त करने के लिए आपके पास B.Sc या फिर B.Tech के साथ एग्रीकल्चर सब्जेक्ट होनी चाहिए। UP Agriculture Technical Assistant के पड़ के लिए करीब 3924 Vacancies आने वाली है।

UP ITI Instructor Recruitment : अगर आप UP ITI Instructor Recruitment के पद को प्राप्त करना चाहते हो तो यह मौका आपके लिए काफी फायदेमन्द साबित हो सकता हैं। फिलहाल इस पोस्ट के लिए तय की गयी Eligibilities का खुलासा नहीं किया गया हैं लेकिन आप इन्टरनेट पर पिछली Eligibilities के बारे में सर्च कर सकते हैं। इस पद के लिए 5000 Vacancies निकलने वाली हैं।

UP Nagar Nigam Recruitment : अगर आप नगर निगम में काम करना चाहते है तो यह मौका न छोड़े। इस बार UPPSC नगर निगम के लिए करीब 3000 Posts की Vacancies लाई है। विभिन्न पदों के लिए विभिन्न Eligibilities मान्य होगी।

UP Stenographer Recruitment : अगर आप Stenographer का काम कर सकते हो तो आप UP Stenographer Recruitment का फायदा उठाकर इस पद को प्राप्त कर सकते हैं जिसमे आपको अच्छी Salary भी मिल जाएगी। Eligibilities की बात करे तो इसके लिए केंडिडेट को 10+2 किसी मान्य बोर्ड के द्वारा पास होना अनिवार्य हैं। इसके अलावा CCC Certificate भी अनिवार्य हैं। इसके लिए करीब 352 Vacancies आयी हैं।

Upcoming Govt Jobs in UP Police Department – उत्तर प्रदेश के पुलिस डिपार्टमेंट में आगामी नौकरियां

अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हो और पुलिस में जाना चाहते हैं तो बता दे की उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में भी कुछ Vacancies आई हैं।

UP Sub Inspector (SI) Requirement : अगर आप सब इंस्पेक्टर के पद को प्राप्त करना चाहते हो तो यह आपके लिए अच्छा मौका हैं। फिलहाल इस पड़ के लिए 5623 Vacancies आयी हैं। इस पद को प्राप्त करने के लिए Graduate होना जरूरी हैं।

UP Home Guard Requirement : उत्तर प्रदेश के Home Guard पद को प्राप्त करने के लिए आप 10+2 पास होना अनिवार्य हैं। इसके लिए 19000 Vacancies आयी हैं।

UP Female Constable : यह उन महिलाओ के लिए एक सुनहरा मौका हैं जो उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में नौकरी प्राप्त करना चाहती हैं। इस पद के लिए 3786 Vacancies आयी हैं। पड़ प्राप्त करने के लिए Graduations पूरी होना आवश्यक हैं।

UP Radio Assistant Operator : इस पद को प्राप्त करने के लिये Eligibilities का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया हैं। इस पद की 1586 Vacancies उपलब्ध हो रही हैं।

UP ICDC Upcoming Job – उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी में आगामी सरकारी नौकरिया

अगर आप उत्तर प्रदेश निवासी हो और आंगनवाड़ी में काम करना चाहते हो तो जल्द ही आंगनबाड़ी के लिए विभिन्न पदों के लिए पदों के लिए वैकेंसीया आने वाली हैं।

UP Anganwadi Supervisor : अगर आप उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी के सुपरवाइजर बनना चाहते हो तो इसके लिए फिलहाल करीब 2700 वैकेंसी आने वाली है। पोस्ट को प्राप्त करने के लिए Eligibilities का खुलासा नहीं किया गया हैं।

UP Anganwadi : UP की आंगनबाड़ी में काम करने के लिए 32207 पदों की वकानसिया निकली हैं। Eligibilities का खुलासा आधिकारिक तौर पर नहीं किया गया हैं।

Upcoming Jobs in Uttar Pradesh UPHESC in 2019 – उत्तर प्रदेश के Higher Education Service Commision में आगामी सरकारी नौकरिया

अगर आप UPHESC के डिपार्टमेंट में सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हो तो इसके लिए भी एक पद की वैकेंसी आने वाली हैं।

UPHESC Assistant Professor : अगर आप UPHESC Assistant Professor बनने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए एक शानदार मौका है। इसके लिए Qualification की जानकारी जल्द ही Update की जाएगी। फिलहाल इस पद के लिए करीब 8000 वैकेंसी आ रही हैं।

Upcoming Govt Jobs in UP Transport Department in 2019 – UP के Transport Department में सरकारी नौकरिया

अगर आप परिवहन में रुचि रखते हो और उत्तर प्रदेश के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में नौकरी बात करना चाहते हो तो इसके लिए भी एक पद की वैकेंसी निकली है।

UP Samvida Chalak : अगर आप उत्तर प्रदेश के संविदा चालक बनना चाहते हो तो इसके लिए फिलहाल 1585 पद की Vacancies निकली हैं। फिलहाल क्वालिफिकेशन की अधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है अर्थात जल्द ही वह अपडेट की जाएगी।

Govt Jobs in UP Power Corporation Limited in 2019 – साल 2019 में उत्तर प्रदेश के Power Corporation Limited में आगामी सरकारी नौकरिया

अगर आप उत्तर प्रदेश के पावर कॉरपोरेशन डिपार्टमेंट में काम करना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका है क्योंकि इसके भी एक पद की वैकेंसी आयी हैं।

UP Technician (Line) : अगर आप एक सरकारी Technician बनना चाहते हो तो यह आपके लिए स्वर्णिम अवसर है क्योंकि UP Technician के पद के लिए 4102 भर्तियां निकली हैं। इस पद को प्राप्त करने के लिए ITI की स्टीम से 10+2 पास होनी चाहिये।

Govt Jobs in UPSESSB in 2019 – उत्तर प्रदेश के Secondary Education Service Selection Board में आगामी सरकारी नौकरिया

अगर आप UP के Secondary Education Service Selection Board डिपार्टमेंट में सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हो तो यह आपके लिए एक अच्छा मौका है। इसमे निम्न पड़ के लिए वेकैंसी निकली हैं :

UPSESSB TGT PGT Teachers : जी हा, अगर आप एक टीचर बनना चाहते हो तो यह आपके लिए एक अच्छा मौका हैं। इस पद को प्राप्त करने के लिए Qualifications की बात करे तो Graduate और BTC या B.Ed से पोस्ट ग्रेजुएट होने चाहिये। इसके लिए एक लम्बे पैमाने पर 42000 नौकरियां निकाली गयी हैं। अतः अपनी कमर कस ले।

So Guys, उत्तर प्रदेश की सरकार ने युवाओं को नौकरियां देने के लिए यह एक अच्छी स्कीम निकाली है जिसके अंतर्गत काफी लोगो को सरकारी नौकरियास मिल पाएगी। आप भी इसमे पीछे न रहे और इन पदों की प्राप्ति के लिए पूरी तैयारी करे। SSCHindi आपको इन पदों की जानकारी में हमेशा Update रखेगा अतः हमारे साथ जुड़े भी रहिये।

अपना जवाब लिखें

Please enter your comment!
यहाँ अपना नाम डाले !