Periyar University : B.Sc 1st 2nd 3rd Year April Result 2018

0
211

Periyar University B.Sc 1st 2nd 3rd Year Result 2018

Hy  Friends , अगर आप Periyar University के Students हैं , तो आप सभी का इन्तजार खत्म हुआ आप सभी का April B.Sc 1st Year , B.Sc 2nd Year, B.Sc 3rd Year Result 2018 आ रहा है ,और अभी तक आपने Periyar University Result 2018 Download नहीं किया तो आज की पोस्ट में हम आपको Periyar University April   B.Sc 1,B.Sc. 2,B.Sc 3 [First Second Third] Result 2018 provide कराएँगे |





Periyar University : B.Sc 1 Year Result 2018

Periyar University : B.Sc 2 Year Result 2018



Periyar University : B.Sc 3 Year Result 2018





About Periyar University :-

तमिलनाडु सरकार ने पेरियार यूनिवर्सिटी एक्ट, 1997 के प्रावधानों के अनुसार 17 सितंबर 1997 को सालेम में पेरियार विश्वविद्यालय की स्थापना की। विश्वविद्यालय सालेम, नमक्कल, धर्मपुरी और कृष्णगिरी के जिलों समेत क्षेत्र को शामिल करता है। विश्वविद्यालय को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग से 12 (बी) और 2 एफ की स्थिति मिली है, और 2015 में ‘ए’ ग्रेड के साथ एनएएसी द्वारा पुनः मान्यता प्राप्त की गई है।

विश्वविद्यालय का नाम महान सामाजिक सुधारक ई.वी. रामसामी के नाम से रखा गया है जिसे स्नेही रूप से ‘थंथाई पेरियार’ कहा जाता है। विश्वविद्यालय का उद्देश्य “आगमन विलायम उलगु” (बुद्धिमान माकथ द वर्ल्ड) “में वर्णित अधिकतम सीमा का एहसास करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में ज्ञान विकसित करना है।” छात्रों का समग्र विकास “सम्मानित पेरियार विश्वविद्यालय का प्राथमिक उद्देश्य है। यह विश्वविद्यालय नेशनल हाईवे (एनएच 7) पर बैंगलोर की तरफ नई बस स्टैंड, सेलम से लगभग 8 किमी दूर स्थित है। यह सलेम और अन्य स्थानों जैसे ओमलूर, धर्मपुरी, कृष्णागिरी और मेट्तूर को जोड़ने वाली अक्सर शहर बस सेवाओं से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

Periyar University B.Sc Examination 2018

  • Name of University-Periyar University
  • Name of Exam- B.Sc
  • Year of Exam-1st, 2nd & Final Year
  • Exam Date-February/ March 2018
  • Result Date-July 2018 (Expected)
  • Official website- http://www.rmlau.ac.in

 विश्वविद्यालय छात्रों के लिए Periyar University Result 2018 Realease करने जा रहा है। यह उन उम्मीदवारों के लिए उपयोगी है जो रोल नंबर भूल गए हैं। अब, बहुत जल्द सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट से Periyar University UG और PG Result नाम की जांच करने में सक्षम होंगे। विश्वविद्यालय अपने आधिकारिक वेब पोर्टल पर नामांकित Under Graduate (B.Sc, BSC, BCOM) और Post Graduate (MA, MSC, MCOM) Regular और Private Result 2018 जारी करेगा। रोल नंबर खोने वाले उम्मीदवारों के लिए यह आसान होगा। ये उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट या इस Page से Periyar University B.Sc BSc MA Msc Result की जांच कर सकते हैं। हम नाम से परिणाम की जांच करने के लिए जल्द ही इस पृष्ठ पर लिंक प्रदान करेंगे।

How to Check Periyar University April Result 2018

  • Periyar University की Official website पर जाएं,“Direct Link to Check BHU UG & PG Courses Regular & Private Result.” पर क्लिक करें।
  • बोर्ड परिणाम पोर्टल पर, UG और PG Result पर क्लिक करें और फिर भाग Result के बाद B.Sc, BSC, BCOM, MA, MSC & MCOM का चयन करें
  • नाम और रोल संख्या के अनुसार परिणाम विधि चुनें
  • रोल नंबर वार परिणाम के लिए – अपना रोल नंबर दर्ज करें और परिणाम प्राप्त करें बटन पर क्लिक करें
  • बीएचयू यूजी और पीजी नाम बुद्धिमान परिणाम के लिए – अपना नाम और पिता का नाम दर्ज करें (प्रत्येक नाम का कम से कम तीन अक्षर) और परिणाम प्राप्त करने पर क्लिक करें।
  • फिर अपना परिणाम प्रिंट करें और duplicate Periyar University (Regular & Private) mark sheet के रूप में उपयोग करने के लिए प्रिंट आउट लें




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here