Allahabad-Univresity-AU-BA-1-BA-2-BA-3-First-Second-Third-Year-Result-2018
(Last Updated On: May 31, 2018)

Allahabad Univresity [AU] : BA 1 | BA 2 | BA 3 First Second Third Year Result 2018 :-

Hy  Friends , अगर आप Allahabad Univresity [AU] के Students हैं , तो आप सभी का इन्तजार खत्म हुआ आप सभी का B.A.1 , B.A 2, B. A. 3 First Second Third Year Result 2018 आ गया है ,और अभी तक आपने Allahabad Univresity [AU] Result 2018 pdf Download नहीं किया तो आज की पोस्ट में हम आपको AU B.A. 1,B.A 2,B. A. 3 [First Second Third] Result 2018 provide कराएँगे |

Allahabad Univresity [AU] : BA 1 Year Result 2018

Allahabad Univresity [AU] : BA 2 Year Result 2018

Allahabad Univresity [AU] : BA 3 Year Result 2018

Allahabad University ने अब एक शताब्दी से अधिक समय तक भारत के विश्वविद्यालयों में एक सम्मानित स्थान पर कब्जा कर लिया है। 23 सितंबर 1887 को स्थापित, यह कलकत्ता, बॉम्बे और मद्रास विश्वविद्यालय के बाद भारत का चौथा सबसे पुराना विश्वविद्यालय है। अंततः विश्वविद्यालय में विकसित होने के लिए इलाहाबाद में एक बड़े सेंट्रल कॉलेज को समझने का श्रेय, संयुक्त प्रांत के लेफ्टिनेंट गवर्नर सर Sir William Muir को जाता है। उनकी पहल के परिणामस्वरूप Muir Central College (उनके नाम पर) का आधारशिला 9 अक्टूबर 1873 को उनके महामहिम लॉर्ड नॉर्थब्रुक द्वारा रखा गया था। सर विलियम मुइर ने उस अवसर पर कहा: “इलाहाबाद में एक केंद्रीय कॉलेज की स्थापना मेरी वर्तमान इच्छा है क्योंकि मैंने अपना वर्तमान कार्यालय संभाला था। यहां आने के कुछ ही समय बाद मैंने पाया कि इलाहाबाद में शिक्षा के बेहतर साधनजगह के मुख्य लोगों के बीच एक मजबूत इच्छा प्रचलित थी ; और मुझे एक ही दृढ़ विश्वास से गहराई से प्रभावित होने के कारण, मैंने पहली बार दरबार में अवसर संभाला, जिसमें मैंने काम में योगदान देकर यह दिखाने की आवश्यकता व्यक्त की कि वे ईमानदार और ईमानदार थे !

AU Allahabad Univresity ने समय-समय पर result घोषित किया। वर्तमान Candidates को अपने Result के बारे में धैर्य रखने की आवश्यकता है और अधिक Latest Updates के लिए हमारे साथ जुड़े रहे। परिणाम जल्द ही आधिकारिक साइट पर उपलब्ध होगा। Candidates, official site पर इन Exam Result की जांच करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here