RRB Ticket Collector Bharti 2018 : Vacancy , Qualification , Notification

0
602

RRB Ticket Collector Bharti 2018 : Vacancy , Qualification , Notification

खुशखबरी !! भारतीय रेलवे मार्च, 2018 के महीने में 60,000 टिकट कलेक्टर, गुड्स रक्षक डाक (Ticket Collector, Goods Guard) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी। चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। आज हम आपसे RRB Ticket Collector Bharti 2018 के बारे में बात करेंगे जिसमे हम आपसे Vacancy , Qualification , Notification आदि जानकरी भी शेयर करेंगे | RRB TC Recruitment Notification जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। इसलिए, नए और नवीनतम RRB TC Bharti  विज्ञापन और RRB Goods Guard Recruitment  भर्ती विवरण प्राप्त करने के लिए आवेदक इस वेब पेज से जुड़े रहेंगे।

RRB Ticket Collector Bharti 2018 Me Kitni Vacncy Hai ? – 60,000

दावेदार अंतिम तिथि और RRB Ticket Collector Bharti 2018 पर या उससे पहले रेलवे टीसी आवेदन पत्र भर सकते हैं। अंतिम तिथि को जल्द ही सूचित किया जाएगा। RRB Ticket Collector Bharti 2018  के बारे में अधिक जानकारी www.sschindi.com की टीम द्वारा दी गई है |

RRB Ticket Collector Bharti 2018 Salary :

RRB Ticket Collector Bharti 2018 के नए नियुक्त आवेदकों के मूल Railway Ticket Collector को Pay Scale को 5200-20200 रुपये + ग्रेड वेतन 1 9 00 के बीच बदलता है।
नए वेतन आयोग के कार्यान्वयन के बाद, 7 वें वेतन आयोग, आरबीबी टीसी भर्ती के खिलाफ सभी टिकट कलेक्टरों के वेतन संरचना को संशोधित किया गया है।

RRB Ticket Collector Bharti 2018  Selection Process:

लिखित परीक्षा, साइको टेस्ट, भौतिक क्षमता परीक्षण (पीईटी), दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल टेस्ट में उनके प्रदर्शन के आधार पर आवेदकों का चयन किया जाएगा। व्यक्तिगत चयन के आधार पर अंतिम चयन किया जाएगा। विवरण में आरआरबी टीसी भर्ती प्रक्रिया की जांच करें:

Subject No. of Ques Time
General Awareness 120 Question 90 minute
Arithmetic
General Intelligence
Reasoning
Language Hindi / English

RRB Ticket Collector Bharti 2018 Selection Process : टिकट कलेक्टर, गुड्स रक्षक, क्लर्क डाक (Ticket Collector, Goods Guard, Clerk) का चयन ऑनलाइन परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण पर आधारित होगा। माल गार्ड पोस्ट के लिए भौतिक परीक्षण होगा

RRB Ticket Collector Bharti 2018 Application Fee : अभ्यर्थियों को रु। 100 / – (केवल एक सौ रुपये)। आवेदन शुल्क में बदलाव हो सकता है, इसलिए शुल्क की पुष्टि के संबंध में आधिकारिक सूचना के लिए प्रतीक्षा करें।

RRB Ticket Collector Bharti 2018 Educational Qualification : RRB Ticket Collector Bharti के आवेदकों के पास 12 वीं / स्नातक डिग्री होगी। RRB Ticket Collector Vacancy  के लिए, आवेदकों को सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्था या विश्वविद्यालय से कुल में 50% अंक प्राप्त करना होगा। उम्मीदवार, जिन्होंने 12 वीं या डिप्लोमा पूरा किया है, RRB Ticket Collector Vacancy के लिए आवेदन जमा करने के लिए भी योग्य हैं। आरआरबी ग्रुप सी के लिए पोस्ट-वार शैक्षणिक योग्यता आधिकारिक सूचना में उपलब्ध होगी।

RRB Ticket Collector Bharti 2018 How to Apply :उम्मीदवारों को पुरुष / महिला पदों के लिए आरआरबी एनटीपीसी यूजी भर्ती 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आवश्यकता है। समाचार के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन जल्द ही शुरू होगा (मार्च 2018 में अपेक्षित) रेलवे ग्रुप सी भर्ती 2018 के संबंध में नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित रूप से देखने की आवश्यकता है।

अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई , तो यह पोस्ट अभी अपने मित्रो से Facebook , Whtasapp और Twitter पर जरुर करे , साथ ही अगर आपको पोस्ट से सम्बन्धित या कोई और प्रश्न है तो आप प्रश्न , सुझाव हमें Comment Box में दे सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here