Railway Group D Previous Year Question Paper In Hindi PDF

0
1063

Railway Group D Previous Year Question Paper In Hindi PDF

Hy Friends , Railway की 62 हजार Vacancy आने के बाद बहुत से प्रतियोगी छात्र तैयारी में लग गये हैं , और आप सभी को Railway Group D Previous Year Question Paper In Hindi PDF को मिलने में काफी problem आ रही थी इसलिए आज हम आपके लिए Railway Group D Previous Year Question Papers 2013 के सभी Sets लेकर आये हैं , आशा है आपको यह काफी पसंद आयेंगे |

Must Read : 

Railway GS Pdf in Hindi free Download 2018

Railway Group D Model Paper Pdf Download In Hindi

यहां हम उम्मीदवारों के लिए कुछ नया लेकर आते हैं जो Railway Group D परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।Railway Group D की परीक्षाओं के लिए तैयार उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। हम आपको Railway Group D की अपनी परीक्षा के लिए और भी बेहतर तैयार करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यहां अधिक मूल्यवान सामान प्रदान करते हैं। Railway Group D पिछले कागज़ात अब आपके लिए हमारे पृष्ठ में उपलब्ध हैं। यहां हम इस साल आरआरबी ग्रुप डी भर्ती अधिसूचना के संबंध में Railway Group D पिछला परीक्षा पत्र प्रदान करते हैं। आरआरबी ग्रुप डी पदों की रिक्त पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए देश भर में विभिन्न क्षेत्रों की योजना बना रही है। इसलिए जो उम्मीदवार ग्रुप डी पदों के तहत रेलवे क्षेत्र में शामिल होने की योजना बना रहे हैं, हम आपको आरआरबी ग्रुप डी के आगामी भर्ती परीक्षा के लिए तैयार करने में मदद करते हैं।

Railway Group D Previous Year Question Paper In Hindi PDF Live :

 

 Group D previous Paper – 1st December 2013 – Download here

RRB Group D previous Paper – 8 December 2013 – Download here

RRB Group D previous Paper – 8 December 2013 – Download here

 

 

RRB Railway Group D previous Exam papers :-

Railway Recruitment Board (RRB) को जुलाई 1942 में प्रायोगिक सेवा आयोग के रूप में स्थापित किया गया था। 1945 में रेलवे बोर्ड रेलवे सेवा आयोगों के अधीन बंबई, कलकत्ता, मद्रास और लखनऊ में सेवा आयोग आयोजित किए गए थे।

बाद में, जनवरी 1985 में रेलवे सेवा आयोग का नाम रेलवे भर्ती बोर्ड के रूप में बदल दिया गया था। वर्ष 1998 में रेल मंत्रालय ने रेलवे रिक्रूटमेंट कंट्रोल बोर्ड (आरआरसीबी) को देश भर में सभी आरआरबी के काम को नियंत्रित करने और अधिक कुशल बनाने के लिए स्थापित किया। अब रेलवे भर्ती नियंत्रण बोर्ड (आरआरसीबी) के तहत 21 आरआरबी कार्यरत हैं।

हम यहां आने वाले आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा की दरकार करने के लिए उम्मीदवारों की मदद करने के लिए और अधिक संबंधित चीजों की मदद के लिए हैं। इसलिए, हम आरआरबी समूह डी तैयारी के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने के लिए यहां हैं।

Must Read :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here