Kanpur University [CSJM] : BSc 2 Second Year Result 2018

1
1057

Kanpur University [CSJM] : BSc 2 Second Year Result 2018 :- Hy Guys जैसा कि हम आपको आये दिन University Exam Results और Time Tables से Update कराते रहते हैं , तो आज हम आपके लिए CSJM Kanpur University के BSc 2 Second Year के सम्बन्ध मे सूचना लेकर आये हैं कि CSJM BSc 2 Second Year Result 2018 , 28 मई को आना था किन्ही कारणों वश यह अभी नहीं आया है , यह 30 मई तक अब आने की सम्भावना है , आप BSc 2 Second Year Result 2018 को आप अभी नीचे दी गयी Link से तुरंत Check कर सकते हैं |

Kanpur University [CSJM] : BSc 2 Second Year Result 2018 Link :

Kanpur University [CSJM] : BSc 2 Second Year Result 2018

आज हम Chhatrapati Shahu Ji Maharaj Kanpur University के बारे में बात कर रहे हैं जोकि Kanpur, Uttar Pradesh में स्थित है। वे समय पर अपनी गतिविधियों के बारे में सभी को आश्वस्त करना चाहते हैं और उनमें से एक महत्वपूर्ण Kanpur University Result BA 2018 Exams हैं।

Must See :

Kanpur University [CSJM] के बारे में :

The Chhatrapati Shahu Ji Maharaj University Kanpur, तीन दशकों से अधिक समय के लिए उच्च शिक्षा के मानचित्र पर रहा है। 1966 में स्थापित, अब इसमें 15 जिलों में 170 संबद्ध कॉलेज हैं।यह 264 एकड़ के परिसर में फैल रहा है, विश्वविद्यालय अकादमिक गतिविधियों के साथ तेजी से बढ़ रहा है। जबकि Art, Science, Commerce, Law, Engineering और Medicine के सभी विषयों में undergraduate और post-graduate कार्यक्रम संबद्ध कॉलेजों और संस्थानों में पेश किए जाते हैं, परिसर के residential wing में जीवन विज्ञान, व्यवसाय प्रबंधन, शिक्षा और अंग्रेजी के संकाय शामिल हैं।

इसमें एक कंप्यूटर सेंटर, वयस्क और सतत शिक्षा विभाग, संचार और एक कॉलेज विकास परिषद भी है। युवा इंजीनियरिंग उम्मीदवारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए, विश्वविद्यालय ने हाल ही में इंजीनियरिंग की चार शाखाओं में कैंपस पेशकश पाठ्यक्रमों में इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थान शुरू किया है। रसायन, कंप्यूटर विज्ञान और सूचना, मैकेनिकल इंजीनियरिंग पहले उदाहरण में। विश्वविद्यालय पाठ्यचर्या डिजाइन, नए पाठ्यक्रमों के विकास और आगे की तलाश और अभिनव शिक्षण पद्धति के आवेदन के माध्यम से शिक्षा में छात्र योगदान देना चाहता है। कानपुर,UP औद्योगिक राजधानी और आमतौर पर उत्तरी भारत के मैनचेस्टर के रूप में जाना जाता है, यह एक बहुत ही घटनापूर्ण इतिहास था। इसने देश के विकास और आर्थिक विकास में काफी योगदान दिया है। आजादी के पहले भारतीय युद्ध में भी उतनी ही यादगार और प्रेरणादायक भूमिका है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here