UP ITI NCVT Result 2018 : 1st 2nd 3rd 4th Semester

0
430
up-it- ncvt-result-2018
up iti ncvt result 2018
(Last Updated On: August 3, 2018)

UP ITI NCVT Result 2018 : 1st 2nd 3rd 4th Semester

प्रिय छात्रों, यहाँ पर आपको NCVT ITI Result 2018 information दी जा रही है | कृपया UP ITI Result 2018 की जांच करें। जुलाई में सभी पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए semester अंत परीक्षा आयोजित की गई। Vyavsayik Pareeksha Parishad Uttar Pradesh द्वारा डिजाइन की गई परीक्षा योजना के मुताबिक, परीक्षा कार्यक्रम को बोर्ड के अधिकारियों ने ख्याल रखा था। May-June के महीने में, shishikshu exams कई अन्य परीक्षा प्रकारों के साथ आयोजित की गई थी।

Uttar Pradesh Industrial Training Institute सामान्यतः व्यापक रूप से Vyavsayik Pareeksha Parishad Uttar Pradesh के रूप में जाना जाता है और राज्य सरकार और गैर-सरकारी संस्थानों में परीक्षा आयोजित करने और वितरित करने का अधिकार रखता है। हर साल लाखों उम्मीदवारों को औद्योगिक प्रशिक्षण के अपने चुनिंदा व्यापार में प्रवेश मिलता है और तकनीकी शिक्षा होती है। पंजीकृत आवेदकों का मूल्यांकन करने के लिए प्रत्येक semester और वर्ष के अंत में मूल्यांकन प्रणाली की जाती है। जो व्यावहारिक और सैद्धांतिक परीक्षाओं को अर्हता प्राप्त करते हैं उन्हें प्रमाणन के साथ नामित किया जाता है जैसे NCVT, SCVT इत्यादि।

राज्य और निजी आईटीआई संस्थानों में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए व्यासयिक परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश का गठन किया गया था। यह सोसाइटी अधिनियम के तहत पंजीकृत था संख्या – 879 / 36-9-125 (B) / 87, दिनांक 30 मार्च, 1988 “वैश्यसिक शिक्षा परिषद द्वारा” राज्य सरकार की परिषद के प्रमुख कार्यों के में राष्ट्रीय पेशेवर / राष्ट्रीय शिशिकुता परिषद प्रशिक्षण प्रशिक्षुओं के राज्य और निजी संस्थानों में प्रवेश के लिए प्रशिक्षुओं का चयन करना आता है। कई छात्रों को परीक्षा लेने के लिए प्रवेश मिलता है। इसलिए, बड़ी संख्या में छात्र हैं जो UP ITI की परीक्षा तिथि पत्रक और योजना जानना चाहते हैं।

UP ITI NCVT Result 2018 : 1st 2nd 3rd 4th Semester

UP ITI NCVT Result 2018

  • अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए – http://www.vppup.in/exam.html।
  • फिर डाउनलोड परिणाम का लिंक खोजें।
  • उस लिंक पर क्लिक करने के बाद परिणाम डाउनलोड पृष्ठ खुलेगा।
  • उम्मीदवार अब विवरण भरकर परिणाम डाउनलोड करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here