Custom Text

Indian Economy by Sanjeev Verma PDF Download

आज हम आपके लिए Famous Writter Sanjeev Verma की Indian Economy Book का PDF आप सभी Students के लिए लेकर आये हैं | अगर आप Indian Economy को बेहतरीन ढंग से समझना चाहते है तो आपके लिए काफी सहायक होगी | Indian Economy समझने के लिए Sanjeev Verma की यह किताब कई IAS Toppers बात करते हैं, इसी वजह से आपको यह किताब जरुर पढ़नी चाहिये |

Indian Economy Sanjeev Verma PDF Download किसी भी सिविल सेवा उम्मीदवार के लिए तैयारी के लिहाज से एक बेहतरीन किताब है। इस किताब में world of Economics को बहुत अच्छी तरह से कवर किया गया है। एक बात जो Sanjeev Verma की Book में है, वह है मौजूदा समस्याओं का उनका समाधान। यह वास्तव में हमें अर्थव्यवस्था में प्रत्येक संकट के कारण और प्रभाव के बारे में जानने में मदद करता है।

Indian Economy by Sanjeev Verma PDF Free Download :-

BookThe Indian Economy (Economic Survey 2020-21 & Budget 2021-22 included)
AuthorSanjeev Verma
LangaugeEnglish
FormatePDF
PublisherUnique Publishers India Private Limited

 

घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक वातावरण में हाल के विकास पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए, पुस्तक में सूक्ष्म और मैक्रोइकॉनॉमिक्स के मूल सिद्धांतों को पर्याप्त विस्तार से शामिल किया गया है। संशोधित संस्करण में, लेखकों ने सिविल सेवा परीक्षाओं के पाठ्यक्रम में नवीनतम परिवर्तनों को ध्यान में रखते हुए, विषय के कवरेज और एक्सपोजर का विस्तार करने के लिए कई नए अध्याय पेश किए हैं। कुल मिलाकर, वर्तमान संस्करण को सिविल सेवा उम्मीदवारों के लिए और भी अधिक मूल्यवान बनाने के लिए सामग्री की व्यापक समीक्षा और संशोधन किया गया है।

Sanjeev Verma ने Indian Economy पुस्तक को 4 व्यापक खंडों में विभाजित किया गया है: a. Domestic economy, B. External sectors- looking outwards, C. Global economy & outlook and the Indian economy Revisited, outlook and challenges. 

Economics UPSC Prelims Syllabus और UPSC Mains Syllabus दोनों का हिस्सा है। साथ ही, IAS मुख्य परीक्षा में अर्थशास्त्र एक वैकल्पिक विषय है। यह अत्यधिक प्रासंगिक और स्कोरिंग विषय अक्सर आईएएस उम्मीदवारों के लिए एक चुनौती बन जाता है, क्योंकि छात्रों कोstatic and dynamic economic topics दोनों को संतुलित करने वाले नोट्स बनाने में मुश्किल होती है।

Indian Economy by Sanjeev Verma PDF :-

Indian Economy by Sanjeev Verma PDF : Click Here

यहां, हम आपको इस Sanjeev Verma Economy Pdf Book in Hindi या English दोनों भाषाओं में उपलब्ध कराएंगे। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से इस पुस्तक के pdf version को download कर सकते हैं, लेकिन विभिन्न सरकारी नौकरियों या प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अर्थशास्त्र अनुभाग को कवर करने के लिए इस पुस्तक की एक हार्ड कॉपी खरीदने की सलाह दी जाती है।

अपना जवाब लिखें

Please enter your comment!
यहाँ अपना नाम डाले !