Gujrat University : B.Sc 1st 2nd 3rd Year Result 2018

0
158


Gujrat University B.Sc 1st 2nd 3rd Year Result 2018

Hy  Friends , अगर आप Gujrat University के Students हैं , तो आप सभी का इन्तजार खत्म हुआ आप सभी का April B.Sc 1st Year , B.Sc 2nd Year, B.Sc 3rd Year Result 2018 आ रहा है ,और अभी तक आपने Gujrat University Result 2018 Download नहीं किया तो आज की पोस्ट में हम आपको Gujrat University April   B.Sc 1,B.Sc. 2,B.Sc 3 [First Second Third] Result 2018 provide कराएँगे |

Gujrat University : B.Sc 1 Year Result 2018

Gujrat University : B.Sc 2 Year Result 2018







Gujrat University : B.Sc 3 Year Result 2018

About Gujrat University :-

गांधीजी, सरदार पटेल, आचार्य आनंदशंकर बी ध्रुव, दादा साहेब मावलंकर, कस्तूरभाई लालभाई और कई अन्य लोगों जैसे सार्वजनिक उत्साही और सीखे पुरुषों के दिमाग में उन्नीसवीं सदी में गुजरात विश्वविद्यालय की कल्पना की गई थी। हालांकि, स्वतंत्रता की उपलब्धि के बाद विश्वविद्यालय अस्तित्व में आ सकता है। 1949 में, विश्वविद्यालय को राज्य सरकार के गुजरात विश्वविद्यालय अधिनियम के तहत एक शिक्षण और संबद्ध विश्वविद्यालय के रूप में शामिल किया गया था। यह विकेन्द्रीकरण और पुनर्गठन के उपाय के रूप में किया गया था। बॉम्बे के तत्कालीन प्रांत में विश्वविद्यालय शिक्षा की।

गुजरात विश्वविद्यालय अंडर ग्रेजुएट स्तर पर एक संबद्ध विश्वविद्यालय है, जबकि यह स्नातकोत्तर स्तर पर एक शिक्षण है। दरअसल, स्नातकोत्तर निर्देश की जिम्मेदारी विश्वविद्यालय को सांविधिक रूप से दी गई है, और तदनुसार उसने विश्वविद्यालय के प्रत्यक्ष नियंत्रण और पर्यवेक्षण के तहत समन्वयित निर्देश की योजना विकसित की है ताकि कुशल और विविध निर्देश सुनिश्चित किया जा सके। इस विश्वविद्यालय की एक महत्वपूर्ण विशेषता कला और वाणिज्य, दोनों स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर के संकाय में बाहरी परीक्षाओं की प्रणाली है। बाहरी परीक्षाओं को काम करने वाले छात्रों और अन्य लोगों को सक्षम करने के लिए पेश किया गया था जो अपने सपने को साकार करने के लिए विश्वविद्यालय शिक्षा की उच्च लागत बर्दाश्त नहीं कर सके।





Gujrat University B.Sc Examination 2018

  • Name of University-Gujrat University
  • Name of Exam- B.Sc
  • Year of Exam-1st, 2nd & Final Year
  • Exam Date-February/ March 2018
  • Result Date-July 2018 (Expected)
  • Official website- http://www.gujaratuniversity.ac.in

 विश्वविद्यालय छात्रों के लिए Gujrat University Result 2018 Realease करने जा रहा है। यह उन उम्मीदवारों के लिए उपयोगी है जो रोल नंबर भूल गए हैं। अब, बहुत जल्द सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट से Gujrat University UG और PG Result नाम की जांच करने में सक्षम होंगे। विश्वविद्यालय अपने आधिकारिक वेब पोर्टल पर नामांकित Under Graduate (B.Sc, BSC, BCOM) और Post Graduate (MA, MSC, MCOM) Regular और Private Result 2018 जारी करेगा। रोल नंबर खोने वाले उम्मीदवारों के लिए यह आसान होगा। ये उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट या इस Page से Gujrat University B.Sc BSc MA Msc Result की जांच कर सकते हैं। हम नाम से परिणाम की जांच करने के लिए जल्द ही इस पृष्ठ पर लिंक प्रदान करेंगे।

How to Check Gujrat University April Result 2018

  • Gujrat University की Official website पर जाएं,“Direct Link to Check BHU UG & PG Courses Regular & Private Result.” पर क्लिक करें।
  • बोर्ड परिणाम पोर्टल पर, UG और PG Result पर क्लिक करें और फिर भाग Result के बाद B.Sc, BSC, BCOM, MA, MSC & MCOM का चयन करें
  • नाम और रोल संख्या के अनुसार परिणाम विधि चुनें
  • रोल नंबर वार परिणाम के लिए – अपना रोल नंबर दर्ज करें और परिणाम प्राप्त करें बटन पर क्लिक करें
  • बीएचयू यूजी और पीजी नाम बुद्धिमान परिणाम के लिए – अपना नाम और पिता का नाम दर्ज करें (प्रत्येक नाम का कम से कम तीन अक्षर) और परिणाम प्राप्त करने पर क्लिक करें।
  • फिर अपना परिणाम प्रिंट करें और duplicate Gujrat University (Regular & Private) mark sheet के रूप में उपयोग करने के लिए प्रिंट आउट लें 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here