Gorakhpur-University-DDU-BSC-3-Third-Year-Result-2018
(Last Updated On: April 15, 2019)

Gorakhpur University [DDU] : BSc 3 Third Year Result 2019 :- Hy Guys जैसा कि हम आपको आये दिन University Exam Results और Time Tables से Update कराते रहते हैं , तो आज हम आपके लिए DDU Gorakhpur University  के BSc 3 Third Year  के सम्बन्ध मे सूचना लेकर आये हैं कि DDU BSc 3 Third Year Result 2019, April Month को आना था किन्ही कारणों वश यह अभी नहीं आया है , यह May तक अब आने की सम्भावना है , आप BSc 3 Third Year Result 2019 को आप अभी नीचे दी गयी Link से तुरंत Check कर सकते हैं |

Gorakhpur University DDU: BSc 3 Third Year Result 2019 Link :

Gorakhpur University DDU : BSc 3 Third Year Result 2019

आज हम DDU University के बारे में बात कर रहे हैं जोकि Gorakhpur, Uttar Pradesh में स्थित है। वे समय पर अपनी गतिविधियों के बारे में सभी को आश्वस्त करना चाहते हैं और उनमें से एक महत्वपूर्ण Gorakhpur University Result BSc 2019 Exams हैं।

About Gorakhpur University [DDU] :

The University of Gorakhpur एक शिक्षण और आवासीय सह-संबद्ध विश्वविद्यालय है। यह पूर्व में शहर के लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और लगभग रेलवे स्टेशन से दक्षिण तक पैदल दूरी पर स्थित है। हालांकि गोरखपुर में आवासीय विश्वविद्यालय के विचार को पहली बार सेंट एंड्रयूज कॉलेज के तत्कालीन प्रिंसिपल डॉ सीजे चाको ने आरम्भ किया था, फिर आगरा विश्वविद्यालय के तहत, जिन्होंने अपने कॉलेज में स्नातकोत्तर और स्नातक विज्ञान शिक्षण शुरू किया| 1956 में यू.पी. द्वारा पारित एक अधिनियम द्वारा विश्वविद्यालय अस्तित्व में आया था। विधान मंडल। 1 सितंबर, 1957 से यह वास्तव में काम करना शुरू कर दिया, जब कला, वाणिज्य, कानून और शिक्षा के संकाय शुरू हो गए। अगले वर्ष, 1958 में, विज्ञान, इंजीनियरिंग, चिकित्सा और कृषि संकाय अस्तित्व में आया। स्वर्गीय महंत दिग्विजय नाथ ने विश्वविद्यालय के गठन में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here