Gorakhpur University [DDU] BSc 1 | BSc 2 | BSc 3 First Second Third Year Result 2018

0
206

Gorakhpur University [DDU] : BSc 1 | BSc 2 | BSc 3 First Second Third Year Result 2018 :-

Hy  Friends , अगर आप Gorakhpur University [DDU] के Students हैं , तो आप सभी का इन्तजार खत्म हुआ आप सभी का B.Sc 1 , B.Sc 2, B.Sc 3 First Second Third Year Result 2018 आ गया है ,और अभी तक आपने Gorakhpur University [DDU] Result 2018 pdf Download नहीं किया तो आज की पोस्ट में हम आपको DDU B.Sc 1,B.Sc 2,B.Sc 3 [First Second Third] Result 2018 provide कराएँगे |

Gorakhpur University DDU : BSc 1 Year Result 2018

Gorakhpur University DDU : BSc 2 Year Result 2018

Gorakhpur University DDU : BSc 3 Year Result 2018

The University of Gorakhpur एक शिक्षण और आवासीय सह-संबद्ध विश्वविद्यालय है। यह पूर्व में शहर के लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और लगभग रेलवे स्टेशन से दक्षिण तक पैदल दूरी पर स्थित है। हालांकि गोरखपुर में आवासीय विश्वविद्यालय के विचार को पहली बार सेंट एंड्रयूज कॉलेज के तत्कालीन प्रिंसिपल डॉ सीजे चाको ने आरम्भ किया था, फिर आगरा विश्वविद्यालय के तहत, जिन्होंने अपने कॉलेज में स्नातकोत्तर और स्नातक विज्ञान शिक्षण शुरू किया| 1956 में यू.पी. द्वारा पारित एक अधिनियम द्वारा विश्वविद्यालय अस्तित्व में आया था। विधान मंडल। 1 सितंबर, 1957 से यह वास्तव में काम करना शुरू कर दिया, जब कला, वाणिज्य, कानून और शिक्षा के संकाय शुरू हो गए। अगले वर्ष, 1958 में, विज्ञान, इंजीनियरिंग, चिकित्सा और कृषि संकाय अस्तित्व में आया। स्वर्गीय महंत दिग्विजय नाथ ने विश्वविद्यालय के गठन में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया।

DDU Gorakhpur University ने समय-समय पर result घोषित किया। वर्तमान Candidates को अपने Result के बारे में धैर्य रखने की आवश्यकता है और अधिक Latest Updates के लिए हमारे साथ जुड़े रहे। परिणाम जल्द ही आधिकारिक साइट पर उपलब्ध होगा। Candidates, official site पर इन Exam Result की जांच करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here