(Last Updated On: January 6, 2019)

CTET Primary Level Result Date Marks Score 2018 -2019

Hy Friends यदि आपने CTET Primary Level का Exam दिया है तो आप इसके result का इंतज़ार कर रहे होंगे तो दोस्तों आपके इंतज़ार ख़त्म होता है Written Exam CTET Central Teacher Eligibility Test Marks आ चुका है और आप  CTET Primary Level Result Date Marks Score देख सकते है| Primary Level Result Date Link ROll No. Wise 2018-19  भी आप नीचे दिए गए लिंक से देख सकते है|

CTET Primary Level Result CTET Result 2018 – 2019 Date Released Check Here – NOW Written Exam CTET Central Teacher Eligibility Test Marks Score Card Download Check Link Official News update Cut off Marks Paper I Paper II Date 2019 CTET Primary Level Upper Primary Level Result Date Link ROll No. Wise 2019 2020

CTET Primary Level Result 2018

04.01.2019 को नवीनतम अपडेट: CTET पेपर 1 और पेपर 2 का परिणाम जारी किया गया है ……… .. अब नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से देखें ………।.

 CTET 2018 Result:-

Central Board of Secondary Education, Delhi ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) का कक्षा एक से आठवीं के लिए शिक्षक के रूप में नियुक्ति के लिए किया था। CTET परीक्षा दिसंबर, 2018 को आयोजित की गई थी।

Click Here to Check CBSE CTET 2018 Exam Result : Available NOW

CTET Primary Level Result 2018

About CTET:-

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि TET कक्षा 1 से कक्षा 8 के किसी भी स्कूल में शिक्षक के रूप में नियुक्ति के लिए पात्र होने के लिए एक व्यक्ति के लिए आवश्यक योग्यता है। CTET परीक्षा मई, 2018 को आयोजित की गई थी। भारत भर के उम्मीदवारों ने CTET लिखित परीक्षा में भाग लिया।

CTET QUALIFYING MARKS AND AWARD OF CTET CERTIFICATE : –

  • CTET परीक्षा में 60% या उससे अधिक स्कोर करने वाले व्यक्ति को CTET पास माना जाएगा।

VALIDITY PERIOD OF CTET CERTIFICATE :

  • नियुक्ति के लिए CTET qualifying certificate की Validity सभी श्रेणियों के लिए इसके परिणाम की घोषणा की तारीख से सात साल होगी|
  • CTET Certificate प्राप्त करने के लिए व्यक्ति द्वारा किए जा रहे प्रयासों की संख्या पर कोई प्रतिबंध नहीं है। CTET उत्तीर्ण करने वाला व्यक्ति भी अपना स्कोर सुधारने के लिए फिर से उपस्थित हो सकता है।
  • एक उम्मीदवार, दिल्ली में देय किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक में सचिव, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सचिव के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से निर्धारित शुल्क का भुगतान करके मार्क्स स्टेटमेंट या पात्रता प्रमाण पत्र की डुप्लीकेट कॉपी प्राप्त कर सकता है। डुप्लिकेट अंक विवरण / प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करने के लिए लागू प्रारूप और शुल्क CTET की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.ctet.nic.in पर उपलब्ध है।
Time for issue of duplicate document Amount (per document)
14 दिनों के अन्दर Rs.200/- + Rs. 35/- (Postal Charges)

CTET Primary Level Result 2018

Cut off marks for the CTET written exam will be available soon for candidates. Candidates can check cut off marks on Official CBSE CTET website.

CTET written exam के लिए Cut Offउ म्मीदवारों के लिए जल्द ही उपलब्ध होंगे। Candidates आधिकारिक CBSE CTET वेबसाइट पर Cut Off, Marks देख सकते हैं।

CTET Primary Level Result 2018

Process After CTET 2018 Result:-

जिन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण घोषित किया गया था, वे केंद्रीय सरकारी स्कूल में शिक्षक के रूप में आवेदन करने के लिए पात्र होंगे। Schools अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को प्राथमिक विद्यालयों और जूनियर हाई स्कूलों में शिक्षक के रूप में नियुक्त किया जाएगा वे  उम्मीदवार जो TET उत्तीर्ण नहीं हैं, वे सरकारी प्राथमिक और उच्चतर विद्यालयों में शिक्षक होने के योग्य नहीं हैं।

CTET Primary Level Result 2018

Final Words:-

सभी उम्मीदवारों को cut off marks और Result के बारे में नवीनतम अपडेट के लिए CBSE CTET के संपर्क में रहने की सलाह दी जाती है। मेरिट लिस्ट CTET की वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगी।

Important Link Area

CTET Result Click here
CTET Answer Key  Click Here
CTET Notification
Click Here
Official Website http://ctet.nic.in/CMS/

 

Candidates comment box में अपनी संबंधित comments कर सकते हैं। उम्मीदवार इस पोस्ट के बारे में किसी भी प्रश्न को share कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here