Custom Text

Bihar Health Department 865 Staff Nurse Recruitment [Bharti] : Age Limit, Eligibility, Application Fee, Full Details in Hindi

Bihar Health Dept Nurse Bharti, Bihar Health Department Recruitment, Bihar Health Dept Staff Nurse Recruitment 2019, Bihar Swasthya Vibhag Staff Nurse Govt Job, Bihar Health Dept Staff Nurse Selection 2019, Bihar Health Dept Nurse Recruitment Full Notification Pdf, Bihar Health Department 865 Staff Nurse Recruitment Exam Date, Bihar Health Dept Staff Nurse Recruitment 2019, How to Apply for Bihar Health Dept Nurse Recruitment 2019, बिहार स्वास्थ्य विभाग भर्ती 2019
स्वास्थ्य विभाग में काम करना हर उस व्यक्ति का सपना होता हैं जो अच्छी तनख्वाह के साथ लोगो की मदद करने में भी विश्वास रखता हैं। वैसे तो अभी के समय में स्वास्थ्य विभाग में प्राइवेट काम करना जितना फायदेमंद है उतना शायद ही किसी अन्य सेक्टर में होगा लेकिन इसके लिए हमें काफी ज्यादा नॉलेज के साथ अच्छी खासी इन्वेस्टमेंट की भी जरूरत पड़ती है। अगर आपके पास इतनी इन्वेस्टमेंट नहीं हैं या फिर आप इस सेक्टर में अभी लोकप्रिय नहीं हो तो आप सरकारी स्वास्थ्य विभाग में काम कर सकते हैं। इससे आपको अच्छी तनख्वाह के साथ अच्छी इज्जत भी मिलेगी। अगर आप Bihar से हो और आप सरकारी स्वास्थ्य विभाग में काम करना चाहते हो तो शायद आपके लिए बेहतरीन मौका आ चुका है।
जी हा, अगर आप बिहार के स्वास्थ्य विभाग में काम करना चाहते हो तो आपके लिए एक सुनहरा मौका आ चुका हैं। दरअसल हाल ही में एक  जानकारी प्राप्त हुई है जिसके अनुसार बिहार के स्वास्थ्य विभाग में कुछ नर्सों की जरूरत है। नर्सों के रिक्त पदों को भरने के लिए जल्द ही एग्जाम ली जाएगी जिसके लिए फॉर्म भराये जा रहे हैं। फॉर्म भरने के लिए कुछ क्वालिफिकेशन है जिनके बारे में भी हम बात करेंगे और अगर आपके पास वह क्वालिफिकेशन है तो आप यह फॉर्म भर सकते हैं। अगर आपको यह नर्स की नौकरी मिल जाती है तो सरकारी नौकरी होने के कारण इसमें आपको अच्छी तनख्वाह भी मिलेगी और समय के साथ में यह तनख्वाह बढ़ती भी जाएगी। इसलिए कमर कस लीजिये। आइये जानते हैं Bihar Health Department 865 Staff Nurse Recruitment के बारे में।

Bihar Health Department 865 Staff Nurse Recruitment – बिहार स्वास्थ्य विभाग में 865 स्टाफ नर्स की जरूरत

Bihar Health Dept Nurse Bharti 2019 : हाल ही में मिली एक आधिकारिक जानकारी के अनुसार पटना के आसपास के क्षेत्र और पटना में टीकाकरण और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने के लिए सरकार की तरफ से करीब 865 पदों का सृजन किया गया हैं। प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार 865 में से 693 नर्सो को तैनाती बाह्य क्षेत्रो में और 172 नर्सो को तैनाती मॉडल टीकाकरण सेंटरों पर की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बढ़ती हुई बीमारियों को रोकने के लिए टीकाकरण बेहद ही आवश्यक हैं।
सचिव संजय कुमार के अनुसार टीकाकरण की सुविधा जितनी ज्यादा मजबूत हो उतना ही ज्यादा बेहतर रहेगा। इसी कारण से यह तैनाती की जा रही है ताकि टीकाकरण की प्रक्रिया तेज और अधिक सुविधाजनक हो सके। कहा जा रहा है कि करीब 1193 नर्सो की आवश्यकता है जिनमें से अभी केवल 865 नर्सो की भर्ती की जा रही है और आगे अन्य भर्तियां निकलने की संभावना भी है। यह भर्तियां बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट यानी कि बिहार स्वास्थ्य विभाग की तरफ से निकाली जा रही हैं।

Bihar Health Department 865 Staff Nurse Recruitment Age Limit

फिलहाल इन पदों को प्राप्त करने के लिए कोई खास एज लिमिट का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन कहा जा रहा है कि यह पिछली भर्ती के स्ट्रक्चर के अनुसार हो सकता है। अधिकतर संभावना है कि 18 वर्ष से ऊपर की उम्र वालों को मौका दिया जाएगा अथवा 21 वर्ष की उम्र का तो पक्का हैं। अधिकतम आयु के बारे में कुछ कहना मुश्किल हैं। जैसे ही इसकी कोई Update आएगी, SSCHindi आपको सबसे पहले इसकी जानकारी देने की कोशिश करेगा।

Bihar Health Department 865 Staff Nurse Recruitment Salary

नर्सों के पद की सैलरी के बारे में कोई खास खुलासा नहीं किया गया है लेकिन संभावना है कि यह सैलरी 12000 से ऊपर रहेगी। जैसे ही इसके बारे में कोई कंफर्मेशन मिलेगी वैसे ही हम आपको इस पोस्ट को Update करके सूचित कर देंगे।

Education Qualification for Bihar Health Department 865 Staff Nurse Recruitment

अगर आप बिहार स्वास्थ्य विभाग के इस Recruitment के लिए आवेदन करने के लिए आपका 12 वीं पास होना जरूरी है। इतना ही जाहिं इसके अलावा आपके पास ANM सर्टिफिकेट भी होना चाहिये।

How to Apply for Bihar Health Department 865 Staff Nurse Recruitment

आगरा बिहार स्वास्थ्य विभाग की 865 स्टाफ नर्स रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन करना चाहते हो तो आप इसके लिए ऑनलाइन ऑफलाइन दोनों तरह से आवेदन कर सकते हो। इसके फॉर्म के लिए निश्चित की गई फीस का अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन जैसे ही इसकी कन्फर्मेशन होगी वैसे ही हम आपको सूचित कर देंगे।
So Guys, उम्मीद हैं की आपको हमारी Bihar Health Department 865 Staff Nurse Recruitment से जुफी हुई यह जानकारी पसन्द आयी होगी। इससे जुड़ी हुई सभी Update प्राप्त करने के लिए SSCHindi से जुड़े रहे क्योंकि हम आपको हर सरकारी नौकरी रिक्रूटमेंट के बारे में सबसे पहले अलर्ट करते हैं।

अपना जवाब लिखें

Please enter your comment!
यहाँ अपना नाम डाले !