Thursday, June 21, 2018
Home Banaras Hindu University [BHU] Result Banaras Hindu University  : B.Com. 2 Second Year Result 2018

Banaras Hindu University [BHU] : B.Com. 2 Second Year Result 2018

0
84

Banaras Hindu University [BHU] : B.Com. 2 Second Year Result 2018 :-

Hy Guys जैसा कि हम आपको आये दिन University Exam Results और Time Tables से Update कराते रहते हैं , तो आज हम आपके लिए Banaras Hindu University [BHU] के B.com 2 Second Year के सम्बन्ध मे सूचना लेकर आये हैं कि BHU B.com 2 Second Year Result 2018, 31 मई को आना था किन्ही कारणों वश यह अभी नहीं आया है , यह 4 जून तक अब आने की सम्भावना है , आप B.com 2 Second Part Year Result 2018 को आप अभी नीचे दी गयी Link से तुरंत Check कर सकते हैं |

Banaras Hindu University [BHU] : B.com 2 Year Result 2018 

समय-समय पर result घोषित किया। वर्तमान Candidates को अपने Result के बारे में धैर्य रखने की आवश्यकता है और अधिक Latest Updates के लिए हमारे साथ जुड़े रहे। परिणाम जल्द ही आधिकारिक साइट पर उपलब्ध होगा। Candidates, official site पर इन Exam Result की जांच करें।

हर साल बड़ी संख्या में छात्र विश्वविद्यालय परीक्षा में भाग लेते हैं। इस वर्ष बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, वाराणसी (उत्तर प्रदेश) परीक्षा, UG और PG परीक्षा में 5 लाख से अधिक उम्मीदवार भी उपस्थित हुए। Banaras Hindu University College के छात्र परीक्षा परिणाम और अंक की प्रतीक्षा कर रहे हैं। विश्वविद्यालय छात्रों के लिए BHU Result 2018 Realease करने जा रहा है। यह उन उम्मीदवारों के लिए उपयोगी है जो रोल नंबर भूल गए हैं। अब, बहुत जल्द सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट से Banaras Hindu University UG और PG Result नाम की जांच करने में सक्षम होंगे। विश्वविद्यालय अपने आधिकारिक वेब पोर्टल पर नामांकित Under Graduate (BA, BSC, BCOM) और Post Graduate (MA, MSC, MCOM) Regular और Private Result 2018 जारी करेगा। रोल नंबर खोने वाले उम्मीदवारों के लिए यह आसान होगा। ये उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट या इस Page से Banaras Hindu University BA BSc MA Msc Result की जांच कर सकते हैं। हम नाम से परिणाम की जांच करने के लिए जल्द ही इस पृष्ठ पर लिंक प्रदान करेंगे।

ABOUT : BHU Banaras Hindu University Varanasi

Banaras Hindu University Varanasi के पवित्र शहर में स्थित एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित विद्या का मंदिर है। इस Creative और innovative विश्वविद्यालय की स्थापना 1916 में महान राष्ट्रवादी नेता पंडित मदन मोहन मालवीय ने डॉ एनी बेसेंट जैसे महान व्यक्तित्वों के सहयोग से की थी, जिन्होंने इसे भारत विश्वविद्यालय के रूप में देखा था। Banaras Hindu University संसदीय कानून के तहत अधिनियम 1915 से बनाया गया था – BHU । BHU ने स्वतंत्रता आंदोलन में एक तारकीय भूमिका निभाई और भारत में सीखने के सबसे महान केंद्र में विकसित हुआ है। इसने कई महान स्वतंत्रता सेनानियों और आधुनिक भारत के बिल्डरों का निर्माण किया है और बड़ी संख्या में प्रसिद्ध विद्वानों, कलाकारों, वैज्ञानिकों और तकनीशियनों के माध्यम से देश की प्रगति में अत्यधिक योगदान दिया है | जिन्होंने अपने पोर्टलों को स्वीकार किया है। इस प्रीमियर सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुख्य परिसर का क्षेत्र 1300 एकड़ है, जिसमें सड़कों, व्यापक हरियाली, एक मंदिर, एक वायु पट्टी और इमारतों को अच्छी तरह से बनाए रखा गया है जो वास्तुकला की खुशबु है। दूसरे विश्व युद्ध के दौरान उड़ान के लिए सैन्य प्रशिक्षण के लिए परिसर का वायु क्षेत्र शुरू किया गया था। मिर्जापुर जिले में बरकाछ में विश्वविद्यालय का एक और परिसर, जिसमें 2700 एकड़ क्षेत्र शामिल है। विश्वविद्यालय में 3 संस्थान, 14 संकाय 140 विभाग, 4 अंतर अनुशासनिक केंद्र महिलाएं और 3 संविधान स्कूलों के लिए एक घटक कॉलेज हैं, जो humanities,social science,technology, medicine ,science, fine arts की सभी शाखाओं से संबंधित विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला फैलाते हैं।

Exam Summary-

  • Name of University- Banaras Hindu University, Varanasi (Uttar Pradesh)
  • Name of Exam- UG & PG
  • Year of Exam-1st, 2nd & Final Year
  • Exam Date-February/ March 2018
  • Result Date-June 2018 (Expected)
  • Official website-www.bhu.ac.in

How to Check Banaras Hindu University Result 2018

  • Banaras Hindu University, Varanasi की Official website पर जाएं,“Direct Link to Check BHU UG & PG Courses Regular & Private Result.” पर क्लिक करें।
  • बोर्ड परिणाम पोर्टल पर, UG और PG Result पर क्लिक करें और फिर भाग Result के बाद BA, BSC, BCOM, MA, MSC & MCOM का चयन करें
  • नाम और रोल संख्या के अनुसार परिणाम विधि चुनें
  • रोल नंबर वार परिणाम के लिए – अपना रोल नंबर दर्ज करें और परिणाम प्राप्त करें बटन पर क्लिक करें
  • बीएचयू यूजी और पीजी नाम बुद्धिमान परिणाम के लिए – अपना नाम और पिता का नाम दर्ज करें (प्रत्येक नाम का कम से कम तीन अक्षर) और परिणाम प्राप्त करने पर क्लिक करें।
  • फिर अपना परिणाम प्रिंट करें और duplicate Banaras University (Regular & Private) mark sheet के रूप में उपयोग करने के लिए प्रिंट आउट लें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: